दिल्ली में AAP की फिर होगी वापसी: सर्वे

93

दिल्ली: दिल्ली में जनता को आम आदमी पार्टी(आप) सरकार के काम काफी पसंद आ रहे है। हाल में आये एक सर्वे के आंकड़ों में यह बात सामने आई है। सर्वे में शामिल अधिकत्तर लोगों का कहना है कि वे अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर से मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते है। ‘नेता ऐप’ ने दिल्ली के 70हजार लोगों से मौजूदा आप सरकार पर उनकी राय जानी, तो 65 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें केजरीवाल सरकार का काम पसंद आया। हालांकि 35 फीसदी लोगों ने यह कहा कि उन्हें न तो सरकार का काम पसंद आया और न ही वह केजरीवाल को दोबारा सीएम बनते देखना चाहते है।

सर्वे के नतीजों से यह साफ है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में फिर से सरकार बना सकती है। हालांकि इस बार पिछली बार की तरह जीत उतनी बड़ी नहीं होगी। सर्वे के हिसाब से दिल्ली में 44 सीटें ‘आप’ जीत सकती है। साउथ-वेस्ट दिल्ली में पार्टी कमजोर होती दिख रही है। सर्वे से यह भी पता चला कि पिछड़े वर्ग और लोअर मिडल क्लास के लोग पार्टी का मजबूत वोट बैंक है।

शीला से बेहतर केजरीवाल…

62फीसदी लोगों का मानना है कि अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री के तौर पर शीला दीक्षित से बेहतर है। प्रधानमंत्री पद की बात करें तो भी राहुल गांधी भी केजरीवाल से पीछे नजर आते है। पीएम के तौर पर सर्वे में शामिल लोगों की पहली पसंद तो नरेंद्र मोदी ही है, लेकिन दूसरे नंबर पर अरविंद केजरीवाल है। 24फीसदी लोग चाहते हैं कि अरविंद पीएम बनें। मोदी को पीएम के तौर पर 61फीसदी लोगों को समर्थन मिला है।

पसंद आई डोर स्टेप डिलिवरी…

दिल्ली वालों को ‘आप सरकार’ की योजना सेवाओं की “डोर स्टेप डिलिवरी” काफी पसंद आई। मोहल्ला क्लीनिकों को भी काफी पसंद किया जा रहा है। हालांकि सीलिंग के मुद्दे पर लोग काफी नाराज हैं। पॉल्यूशन में कुछ सुधार न आ पाना भी सरकार से नाराजगी की एक वजह है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here