झुंझुनू में पीएम मोदी की सभा का वसुंधरा राजे ने लिया अंतिम तैयारियों का जायजा

874

जयपुर। सीएम वसुन्धरा राजे ने बुधवार को झुंझुनू पहुंचकर पीएम नरेन्द्र मोदी के गुरूवार को यहां होने वाले राष्ट्रीय पोषण मिशन शुभारंभ तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के विस्तार कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।

श्रीमती राजे ने आयोजन व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण किया। सार्वजनिक निर्माण तथा परिवहन मंत्री श्री यूनुस खान ने मुख्यमंत्री को पाण्डाल व्यवस्था, बैठक व्यवस्था एवं आयोजन की अन्य तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह में आने वाले लोगों के लिए पेयजल सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। श्रीमती राजे ने विशाल हवादार पांडाल तथा अन्य व्यवस्थाओं की तैयारी पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने इस दौरान विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। बड़ी संख्या में आए किसानों ने भी मुख्यमंत्री के झुंझुनूं पहुंचने पर उनका स्वागत किया।

समारोह स्थल पर बड़ी संख्या में उपस्थित स्कूली बालिकाओं को देखकर मुख्यमंत्री उनसे मिलने पहुंची। मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि जिस प्रकार दिसम्बर-2014 में झुंझुनू से बेटी-बचाओ, बेटी पढाओ आंदोलन राज्यभर में शुरू हुआ था, उसी उत्साह के साथ 8 मार्च को भी इस अभियान के विस्तार कार्यक्रम में शामिल हों। उन्होंने कहा कि इस अभियान को देशभर में आन्दोलन का रूप देने में झुंझुनू जिला अग्रणी रहा है। इस अवसर पर छात्राओं ने मंगलवार को विनियोग विधेयक पर बहस के जवाब में मलसीसर में महिला कॉलेज खोले जाने की घोषणा करने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

इस दौरान खान मंत्री श्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी, महिला एवं विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल, अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री सुन्दरलाल, सांसद श्रीमती संतोष अहलावत, विधायक श्री अशोक परनामी, श्री शुभकरण चौधरी, श्री नरेन्द्र कुमार, मुख्य सचिव श्री एनसी गोयल, प्रमुख सचिव सार्वजनिक निर्माण श्री आलोक, जिला कलेक्टर श्री दिनेश कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक श्री मनीष अग्रवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here