9 साल पहले आज ही के दिन दांबुला में विराट ने शुरू की थी अपनी इंटरनैशनल पारी

108

स्पोर्ट्स खबर, नई दिल्ली।
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत वर्ष 2008 में आज ही के दिन की थी। इस वक्त भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर है और विराट के लिए यह लम्हा इसलिए ओर भी खास इसलिये है कि कोहली ने आज दिन उसी मैदान पर है। जहां से 9 साल पहले अपने इंटरनेशनल क्रिकेट कैरियर के शुरुआत की थी।
इस मौके पर बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर विराट कोहली की एक तस्वीर शेयर कर बताया कि कोहली आज श्रीलंका में दांबुला के ड्रेसिंग रूम में रखी उसी कुर्सी पर बैठे थे, जिस पर वह आज से 9 साल पहले अपने डेब्यू मैच के दिन बैठे थे। इस तस्वीर में कोहली दोनों हाथों से विक्टरी का साइन दिखा रहे हैं और उनके आस पास उनके शूज, किट और बेट्स रखे हुए हैं। ट्वीट की गई तस्वीर में बीसीसीआई ने लिखा है कि ‘कुछ चीजें कभी नहीं बदलती, सिर्फ महान लोग अपना कद बढ़ा लेते हैं। 2008 में आज ही के दिन विराट कोहली अपने डेब्यू मैच के दौरान इस कुर्सी पर बैठे थे।’

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ओपनिंग…..

साल 2008 में कोहली को दांबुला में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने का मौका मिला था। इस मैच में वीरेंद्र सहवाग चोटिल होने के कारण नहीं खेल सके थे ऐसे में सहवाग की जगह कोहली को खेलने का मौका मिला और विराट कोहली ने इस मैच के जरिए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर की ओपनिंग की थी। वैसे अपने प्रदर्शन और टीम के रिजल्ट के लिए कोहली इस मैच को शायद ही याद रखना चाहिए इस मैच में कोहली मात्र 12 रन ही बना पाए थे। उन्हें नुवान कुलासेकरा ने LBW आउट किया था। भारत की पूरी टीम इस मैच में 146 रन पर ऑल आउट हो गई और मेजबान श्रीलंकाई टीम ने उस मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।

जहां से शुरू हुआ वहीं से रीस्टार्ट….

बता दें कि भारत को इस बार दांबुला से ही वनडे सीरीज की शुरुआत करनी है। 20 अगस्त को सीरीज का पहला मैच यहां खेला जाएगा। टीम इंडिया विराट के नेतृत्व में यहां पहुंच चुकी है और मैच की तैयारियों के लिए जमकर अभ्यास कर रही है। पिछले 9 साल के समय अंतराल में विराट कोहली ने अपने अच्छे प्रदर्शन पर देश के और विदेशियों के बड़े-बड़े धुरंधरों को रिकॉर्ड्स में पीछे छोड़ दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here