जयपुर में पानी के लिये किया प्रदर्शन,प्रदर्शन में पहुचें लोगों ने सीएम आवास के सामने प्रदर्शन करने का एलान किया

938

जयपुर : जयपुर के विभिन्न क्षेत्रों में पानी की भारी किल्लत के चलते हो रही परेशानी के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के विरोध में कॉलोनियों के लोगों ने जयपुर में दिल्ली रोड पर सुबह 9.30 AM नाइ की थड़ी और रैगर मोहल्ले के बहार रोड पर एक प्रदर्शन किया गया। जहाँ कॉलोनी वासियों और कई सामाजिक और राजनेतिक संगठनों ने काली पट्टी बांध कर प्रदर्शन और प्रशासन के साथ-साथ सीएम के खिलाफ नारेबाजी किया।

मोहल्ले में गंदा पानी आने से बीमारियों का शिकार…..

यहाँ की महिलाओं में सुनिता रेगर, लक्ष्मी रेगर, मंजू देवी, सरोज देवी और अनिल, गुड्डू एवं राज रैगर ने बताया कि- यहाँ कई कोलोनियों में पानी की लाइन बिछी हुई है पहले पानी भी आता था किन्तु अब उसे बंद कर दिया गया है ओर लोग पानी के लिए मोहताज हैं , अधिकांश कॉलोनियों में तो पानी के लिए किसी भी तरह की व्यवस्था ही नहीं है कुछ जगह एक आध बोरिंग कर रखे है, जो की हजारों की जनसंख्या के लिए पर्याप्त नहीं हैं ऊपर से इसमें खारा पानी आता है, जिससे लोगों को बीमारियाँ हो रही हैं ।

यहाँ की कुछ महिलाओं ने तो समस्या दूर न होने पर मुख्यमंत्री आवास के बहार प्यासे रह कर मरजाने की चेतावनी तक दे दी।  इन लोगों का कहना है कि या तो पानी दें या फिर जहर देदें।

AAP jaipur protest for dirty water supplies
जयपुर में पानी की समस्या को लेकर मोहल्ले में प्रदर्शन

यहाँ के लोगों ने दर्जनों बार क्षेत्रिय विधायक को ,कलेक्टर को , जल विभाग से गुहार लगायी, किन्तु आजतक सुनवाई नहीं हुई।

Water problems in Jaipur ..

यहाँ अब लोगों का सब्र जवाब देने लगा है…..

लगातार समाचार पत्रों एवं टीवी के माध्यम से प्यास से बेहाल होते लोगों की खबर छपने पर और पेयजल मंत्री को ज्ञापन दे देने पर भी सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

पानी हड़ताल में आम आदमी पार्टी का हस्तक्षेप….

इसी बीच प्रदर्शन स्थल पर पहुचें आप कार्यकर्ताओं और स्थानीय निवासियों ने सरकार को चेतावनी दी है की मांगे पूरी नहीं होने पर जल्द ही पेयजल मंत्री सुरेन्द्र गोयल एवं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ उग्र आन्दोलन किया जायेगा और उनका घेराव किया जायेगा।

प्रदर्शन में आप नेता आसिफ दाउदी , प्रशांत शर्मा ने लोगों को सम्बोधित भी किया |
साथ ही राष्ट्रगान गाकर भी लोकतंत्र में लोगों की ही आवाज नहीं सुनने पर सरकार का विरोध किया ।
आप द्वारा हाल ही में शास्त्री नगर ,लंका पूरी एवं खो नागोरियांन में प्रदर्शन किया गया था और पेयजल मंत्री सुरेन्द्र गोयल जी से मिलकर ज्ञापन भी दिया गया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here