WhatsApp ने ‘Delete for Everyone’ फीचर में किया बड़ा बदलाव, अधिक जानकारी के लिए देखें

112

दिल्ली: समय-समय पर व्हाट्सएप अपने फीचर्स में अलग-अलग अपडेट लाता रहता है, लेकिन इस बार व्हाट्सएप ने ‘Delete for Everyone’ फीचर में बड़ा बदलाव किया है। कंपनी ने इस फीचर को पिछले साल लॉन्च किया था, और इसका मकसद अपने प्लेटफॉर्म पर फीचर्स को बढ़ाना था। शुरुआत में जब इस फीचर को पेश किया गया था तो मैसेज को डिलीट करने का टाइम 7 मिनट था जिसे बढ़ाकर 1 घंटे 8 मिनट और 16 सेकंड कर दिया गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक अब नए अपडेट में व्हाट्सएप ने Recipient limit में बदलाव किया है। इसका मतलब है कि अगर आप किसी को भेजा गया मैसेज डिलीट करते है और यूजर को आपके डिलीट लिए गए मैसेज की रिक्वेस्ट 13 घंटे 8 मिनट 16 सेकंड तक नहीं मिलती है तो वह मैसेज डिलीट नहीं होगा। ऐसा हो सकता है कि आपने जिस यूजर्स के पास से मैसेज को डिलीट किया हो उसका फोन स्विच ऑफ हो या फिर वह एयरप्लेन मोड में हो। लेकिन अगर यूजर 13 घंटे, 8 मिनट 16 सेकंड में आपका मैसेज receive कर लेता है, तो अभी भी 1 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड में आप भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकते है।

इस नए फीचर की जानकारी व्हाट्सप्प पर निगाह रखने वाले WABetainfo ने दी है। इस फीचर से संबंधित अपने एक ट्वीट में बताया गया है कि यह मैसेज उनके लिए जारी किया गया है जो इसका गलत फायदा उठाते थे। हालांकि, अभी भी यूजर्स एक घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड्स के अंदर भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकते है। लेकिन यह तभी संभव होगा जब यूजर को आपका मैसेज 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड के अंदर मिल जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here