राशन घोटाला: जब अधिकार LG के, तो जिम्मेदारी CM की कैसे ?

4805

कौन है जिम्मेदार दिल्ली के राशन घोटाले के लिए : जानिए खरी-खरी

दिल्ली की CAG रिपोर्ट में राशन को लेकर बड़ी गड़बड़ी का खुलासा हुआ है जिसको आम आदमी पार्टी के लोग पहले से कहते आ रहे हैं कि राशन को लेकर दिल्ली में काफी गड़बड़ी चल रही है और राशन माफिया आम जनता की रोटी को छीनने का काम कर रहे है

क्या बोले डिप्टी CM

Dy CM मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमारे ऊपर आरोप नहीं लगे हैं, बल्कि आरोप तो मैं लगा रहा हूं. सिसोदिया ने कहा कि जो भी दोषी हो नहीं छोड़ेंगे, चाहे मंत्री हो या अपराधी या एलजी !

मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस रिपोर्ट में सब कुछ साफ-साफ लिखा है. यह सिर्फ 3 सालों का मामला नहीं है, बल्कि इसमें पिछले 8-10 सालों का कच्चा चिट्ठा है. इस रिपोर्ट में 25 सालों तक के रिकॉर्ड निकलकर सामने आया हैं.

मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि हम पिछले 3 साल से कह रहे हैं कि राशन विभाग में भ्रष्टाचार है. करीब डेढ़ साल पहले हमने योजना बनाई कि राशन में भ्रष्टाचार है और उपराज्यपाल से कहा कि हम डोर स्टेप डिलीवरी वाली नई योजना ला रहे हैं. उपराज्यपाल ने कहा कि उनकी अफसरों से बातचीत हो गई है और अफसरों ने उन्हें बताया है कि सब कुछ ठीक है. अफसरों ने फाइल पर लिख रखा है कि सब कुछ ठीक चल रहा है, इसलिए उस योजना की जरूरत नहीं है

Image result for DELHI DOORSTEP DELIVERY SCHEME

जानिए सच

आपको बता दे कि दिल्ली में सभी अधिकारीयों की पोस्टिंग और टर्मिनेशन (SERVICE MATTER) एल.जी के हाथ में है!

जब खुले आम राशन की चोरी हो रही थी तो एलजी ने साहब हाथ पर हाथ रखकर बैठे रहे ? दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जी ने कहा हम लगातार इस चोरी का विरोध करते रहे लेकिन एलजी साहब ने कुछ नहीं किया ना तो अफसर सस्पैंड किये गए न उन्हें हटाया गया !

Image result for DELHI DOORSTEP DELIVERY SCHEMEसिसोदिया के अनुसार अब सीएजी रिपोर्ट बता रही है कि राशन व्यवस्था में चोरी हो रही है. जिस चोरी को हम 3 साल से बता रहे हैं कि चोरी हो रही है, हमें व्यवस्था बदलने दो.हम कहते हैं कि अफसर हटाओ LG अफसर नहीं हटाते. हम कहते हैं इन को सस्पेंड करो, LG सस्पेंड नहीं करते. हम कहते हैं इस व्यवस्था को बदलने दो LG व्यवस्था नहीं बदलने देते.

Image result for DELHI DOORSTEP DELIVERY SCHEME

आज दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सीबीआई जाँच की मांग की है ताकि जनता का राशन खाने वाले लोग सलाखों के पीछे हो !

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here