केजरीवाल किराया कम करने को कहते इसलिए मेट्रो ने उद्घाटन मे नही बुलाया !

1052

नई दिल्ली: मजेंटा लाइन के उद्घाटन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं मिला. इस पर उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल को इसलिए नहीं बुलाया गया, क्योंकि डर था कि वह किराये में की गई वृद्धि को वापस लेने की सार्वजनिक रूप से मांग कर सकते थे.

सिसोदिया ने कहा कि नोएडा में उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को नहीं आमंत्रित करना दिल्ली के लोगों का ‘अपमान’ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में दिल्ली मेट्रो की 12.38 किमी लंबी मजेंटा लाइन का उद्घाटन किया. इसके कुछ देर बाद सिसोदिया ने यह टिप्पणी की.

Dy. CM सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री को दिल्ली मेट्रो के उद्घाटन में नहीं बुलाना दिल्ली की जनता का अपमान है. नहीं बुलाने की केवल एक ही वजह है. इन्हें डर था कि कहीं केजरीवाल प्रधानमंत्री से जनता के लिए मेट्रो किराया कम करने की मांग न कर दें.’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मेट्रो का किराया बढ़ाने वालों को केजरीवाल से डर लगता है.

'मजेंटा लाइन के उद्घाटन में सीएम केजरीवाल को इसलिए नहीं बुलाया गया क्योंकि...'

जब संवाददाताओं ने क्रिसमस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में केजरीवाल से इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने इसे टाल दिया. उन्होंने कहा कि यह अवसर इस बारे में बातचीत के लिए उपयुक्त नहीं है. बाद में उन्होंने सिसोदिया के ट्वीट को रिट्वीट किया.

मजेंटा लाइन मेट्रो के उद्घाटन में अरविंद केजरीवाल को न बुलाने पर आशुतोष ने कहा- PM इतना संकीर्ण नहीं हो सकते!

ashutosh

आशुतोष ने कहा, ‘पीएम पूरे देश का होता है.. वो भेद नहीं कर सकता.. केजरीवाल से छुआछूत क्यों बरतते हैं.. वो चुने हुये मुख्यमंत्री हैं.. मेट्रो में दिल्ली का भी 50 फीसदी पैसा लगा है.. मेट्रो उद्घाटन में क्यों नहीं बुलाया.

आशुतोष इसके बाद एक और ट्वीट कर कि देश के प्रधानमंत्री कहते हैं ‘सबका साथ, सबका विकास’. त्रासदी देखिये वो दिल्ली में रहते हुये दिल्ली के मुख्यमंत्री को साथ लेकर नहीं चल सकते. मिलने पर केजरीवाल के अभिवादन का जवाब तक नहीं देते वो सबका विकास कैसे कर सकता है? सोचियेगा ज़रूर?

‘आप’ नेता तीसरे ट्वीट में लिखा, ‘मेट्रो दिल्ली की.. ३/४ दिल्ली से होकर जायेगी.. दिल्ली का मेट्रो में 50 फीसदी पैसा लगा है.. यूपी में मेट्रो थोड़े हिस्से में दौड़ेगी..पर पीएम, योगी को बुलायेंगे.. यूपी में दिल्ली की मेट्रो का उद्घाटन करेंगे.. केजरीवाल को नहीं बुलायेंगे,, क्यों? भारत देश का PM इतना संकीर्ण नहीं हो सकता’

वहीं मेट्रो के बढ़े किराए पर केंद्र और दिल्ली मेट्रो के साथ तकरार के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय ने कहा है कि मुख्यमंत्री को उद्घाटन समारोह का निमंत्रण प्राप्त नहीं हुआ है.

दिल्ली सरकार के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी IANS को बताया, ‘हमें कार्यक्रम की कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है. हमारी प्रथम प्राथमिकता यात्रियों के लिए सुरक्षित मेट्रो और किराये की उचित दर है और बात अगर उद्धघाटन की है तो हमें कोई निमंत्रण नहीं मिला है. यह सवाल डीएमआरसी और शहरी विकास मंत्रालय से पूछे जाने चाहिए.’

आज आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बाद में इस मुद्दे पर एक अभियान शुरू कर दिया. उसके कुछ स्क्रीनशॉट्स देखिये – 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here