समाज में गरीबों की आवाज बुलंद करने के मक़सद से एक संगठन “सीकर युवा सशक्तिकरण मोर्चा” की नींव रखी गई

207

सीकर। एक्सीलेंस स्कूल में रविवार को युवा सम्मेलन आयोजित हुआ। इस प्रोग्राम में एडवोकेट अमीरुद्दीन की अध्यक्षता एवं वाहिद चौहान व आमीन पठान के मुख्य आतिथ्य रहे, समाज मे शिक्षा, चिकित्सा और गरीबों की आवाज बुलंद करने के मक़सद से एक संगठन की नींव रखी गई, जिसका नाम सर्वसम्मति से सीकर युवा सशक्तिकरण मोर्चा रखा गया।

इस मौके पर वक्ताओं ने संग़ठन के उद्देश्य बताते हुए कहा कि समाज में शिक्षा को बढ़ावा, जुल्म-ओ-ज्यादती के खिलाफ आवाज़ बुलन्द करने, सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में अपने अधिकारों को पाने व समाज सेवा के लिए समाज के जुझारू, जागरूक, तालीमयाफ्ता व हौनहार नौजवानों, समाज के प्रगतिशील व बुद्धिजीवी लोगों को लेकर यह तंजीम बनाई जा रही है। हर वार्ड व ग्राम से अच्छे, शिक्षित और बुद्धिजीवी लोगों को इस संग़ठन में शामिल किया जाएगा।

इस सम्मेलन में सीकर के हर समाज से ऐसे सभी लोगो को आमंत्रित किया गया था, जो समाज सेवा व अपने अधिकारों के लिए जद्दोजहद करने का जज़्बा अपने दिल में रखते है। सम्मलेन में वक्ताओं ने तमाम लोगों को संगठित व एकजुट होकर गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद करने का आव्हान किया।

पारीक को दी बधाई…

हाल ही हुए विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे वाहिद चौहान ने कांग्रेस पार्टी एवं प्रत्याशी राजेन्द्र पारीक को सीकर विधायक निर्वाचित होने पर बधाई दी। साथ ही कहा कि जो भी पार्टी सीट पर बैठती है उनकी इज्जत करनी चाहिए। में उम्मीद करता हुँ, मौजूदा सरकार और उसके नुमाइंदे अच्छा काम करेंगे।

शिक्षा-चिकित्सा संगठन की पहली प्राथमिकता होगी…

सम्मलेन में शिक्षा, चिकित्सा सेवाओं को लेकर मंथन हुआ। उपस्थित जनों ने बताया कि आज के समय में शिक्षा व चिकित्सा आम लोंगों की बड़ी आवयश्कता है इसके लिए प्रयास होना चाहिए। इसके बाद में सम्मेलन में शिक्षा और चिकित्सा को प्राथमिकता देते हुए इन पर ज्यादा काम करने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया।

वार्ड स्तर पर बनेगी कमेटियां…

समाज में जागरूकता, स्वच्छ्ता, चिकित्सा, शिक्षा को बढ़ावा देने व न्याय और हक़ के लिए आवाज़ उठाने के लिए हर वार्ड स्तर पर कमेटी बनाई जाएगी। वार्ड स्तर पर समस्या जुटाकर उसके समाधान के लिए संगठन कार्रवाई करेगा।

जल्द शुरू होगा हॉस्पिटल…

स्कूल के बाद एक्सीलेंस ट्रस्ट के चैयरमेन वाहिद चौहान सीकर वासियों को एक ओर सौगात देने जा रहे है, जी हां मुम्बई के मिल्लत हॉस्पिटल की तर्ज पर सीकर में भी रियायती दरों पर जल्द ही एक हॉस्पिटल शुरू होगा।

मोजूद रहे…

इस मौके पर वाहिद चौहान, शाहबुद्दीन गौड़, एड. अमीरुद्दीन, इकबाल कारीगर, आमीन पठान, कासिम खिलजी, डॉ अजय, एड. जाकिर, इस्तियाक पठान, रोहिताश खीचड़ और रहीस खान सहित सर्वसमाज के लोग मौजूद रहे। सम्मेलन आयोजनकर्ता आमीन पठान ने आये हुए सभी गणमान्य लोगों व नौजवानों का आभार जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here