दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऊपर ‘मिर्ची अटैक’, चश्में के हुए टुकड़े

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से धक्का-मुक्की कर लाल मिर्च पाउडर से हमला किया, इस दौरान धक्का-मुक्की में केजरीवाल का चश्मा भी टूट गया.

1550

Arvind Kejriwal In Rajasthan

दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार(20नवंबर) को दिल्ली सचिवालय के बाहर एक अधेड़ उम्र के शख्स ने धक्का-मुक्की कर लाल मिर्च पाउडर से हमला कर दिया, इस दौरान धक्का-मुक्की में सीएम केजरीवाल का चश्मा भी टूट गया। बताया जा रहा है कि दोपहर में लगभग 2 बजे सीएम केजरीवाल लंच करने के लिए अपने चेंबर से बाहर निकल रहे थे, तभी अचानक शख्स ने उनकी आंखों में मिर्च डाल दी।

chilli powder attack on kejriwal
chilli powder attack on kejriwal

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आईएएनएस से कहा, कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने ऐसा माहौल बनाया हुआ है जहां असामाजिक तत्वों को उकसाया जाता है ताकि वह सीएम केजरीवाल पर हमला करें। हमलावरों को पता है कि उन्हें केंद्र सरकार पूरा सुरक्षा देगी। ‘इस हमले में केजरीवाल की आंखों को नुकसान नहीं पहुंचा है, क्योंकि उन्होंने संयोगवश चश्मा लगा रखा था’।

सीएम पर हमले के बाद आम आदमी पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस की इसमें राघव चड्ढा ने कहा- हमने देखा सीधा एक व्यक्ति सीएम के चैम्बर तक पहुंच जाता है और हाथ में कुछ लिए रहता है, जिसे रोकने का कोई प्रयास नहीं होता है। दिल्ली पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालियां निशान लगते हुए कहा कि हमलावर को पुलिस द्वारा पूरी सुरक्षा उपलब्ध है, और पुलिस का कोई इरादा भी नहीं है कि वो आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

इस पूरी दिल दहला देने वाली घटना का में चश्मदीद हूँ और यह अत्यंत शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री कार्यालय में ऐसा कैसे हो गया”- @raghav_chadha- राघव ने आगे कहा- अगर दिल्ली का मुख्यमंत्री ही नहीं सुरक्षित है, उसे जान से मारने की कोशिश हो रही है तो जनता कैसे सुरक्षित होगी ? आज जो हुआ है, वास्तव में चौकाने वाला है, गंभीर मामला है। यदि पुलिस एक स्वतंत्र जांच करती है तो ज़रूर मैं अपना बयान दर्ज करूंगा।

हालांकि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बड़े ही सधे शब्दों में इस हमले की निंदा की है। तिवारी ने कहा कि इस घटना की जांच की जानी चाहिए।

जानकारी मिली है कि केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंकने वाले शख्स का नाम अनिल शर्मा है। वह नारायणा दिल्ली का रहने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here