आरटीओ: अब ऑनलाइन होगी वीआईपी नंबरों की नीलामी, जल्द ही मांगे जाएंगे आवेदन

अब चक्कर लगाने की जरूरत नहीं, ऑनलाइन होगी वीआईपी नंबरों की नीलामी, नीलामी प्रक्रिया की चल रही ट्रायल, इस सप्ताह से शुरू होगी प्रक्रिया

95

जयपुर। आवासन मंडल की तर्ज पर अब परिवहन विभाग भी वाहनों के वीआईपी नंबरों की नीलामी प्रक्रिया को ऑनलाइन करने जा रहा है। इसके बाद लोगों को वीआईपी नंबरों के लिए आरटीओ के चक्कर लगाने नहीं पड़ेंगे। प्रक्रिया के लिए आवेदन भी ऑनलाइन होंगे, साथ ही बोली भी ऑनलाइन लगाई जाएगी। इस प्रक्रिया को जल्द ही लागू करने के लिए परिवहन विभाग में ट्रायल चल रहा है।

महीनों से चल रही कवायद…

हालांकि यह कवायद पिछले कई महीनों से चल रही है, लेकिन अब इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसी सप्ताह नीलामी प्रक्रिया को भी ऑनलाइन शुरू कर दी जाएगी। जयपुर(आरटीओ) से पहले शुरुआत की जाएगी। हाल ही जारी हुई नई सीरीज सीएन में वीआईपी नंबर(CN) ऑनलाइन प्रक्रिया से ही दिए जाएंगे।

ऑनलाइन प्रक्रिया से अटकी ऑफ लाइन नीलामी…

इधर, ऑनलाइन प्रक्रिया ने ऑफलाइन नीलामी पर ब्रेक लगा दिए है। जब तक विभाग ई ऑक्शन प्रक्रिया शुरू नहीं कर देता, तब तक नीलामी नहीं होगी। ऐसे में लोगों को वीआईपी नंबर भी नहीं मिल पा रहे है। अब आरटीओ ने मुख्यालय को पत्र भेजकर ऑफलाइन प्रक्रिया के तहत नंबर देने की इजाजत मांगी है।

अब प्रक्रिया ऑनलाइन होगी, विभाग की ओर से तैयारी चल रही है, जैसे ही प्रक्रियाशुरू होगी हम नंबरों की नीलामी कर देंगे:- राजेन्द्र वर्मा, आरटीओ जयपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here